सिंधु और श्रीकांत विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में

भारत की पीवी सिंधु से हारने के बाद कोर्ट पर ही सिर रखकर रोती थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग।

ह्यूएल्वा। स्टार भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने स्पेन के ह्यूएल्वा शहर में चल रही बीडब्ल्यूएफ विश्व चौंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को खेले गए प्री-क्वार्टरफाइन में पीवी सिंधू ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से हरा दिया।

क्वार्टरफाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी से होगा सिंधु का सामना
अब क्वार्टरफाइनल में सिंधु का सामना विश्व नंबर खिलाड़ी एक ताइत्जु यिंग से होगा। विश्व नंबर सात सिंधु ने अपने से तीन रैंक कम थाईलैंड की खिलाड़ी को 48 मिनट में हरा दिया। इस जीत के साथ टूर्नामेंट में छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने चोचुवोंग के खिलाफ हेड टु हेड में 5-3 की बढ़त बना ली है। सिंधू ने इसके साथ ही इस सीजन में चोचुवोंग के खिलाफ मिली दो हार का भी बदला ले लिया। थाईलैंड की खिलाड़ी पीवी सिंधु से मैच हारने के बाद कोर्ट पर ही सिर रखकर बैठ गई। इससे पहले दूसरे दौर के मैच में दूसरे दौर के मैच में मंगलवार को सिंधु ने स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को सीधे सेटों में 21-7, 21-9 से हराया था।

श्रीकांत ने चीन के खिलाड़ी को हराया
वहीं श्रीकांत ने श्रीकांत ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में चीन के लू गुआंग जू को सीधे सेटों में 21-10, 21-15 से हराया। वहीं भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकराज रंकिरेड्डी अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। भारतीय जोड़ी को मलेशिया के ऑन्ग येव सिन औप टियो ई वी की जोड़ी ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात दी। 68 मिनट तक चले इस मैच में भारतीय जोड़ी को 20-22, 21-18, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारत की महिला जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।