अमेरिका में स्कूल में टिकटॉक वीडियो में गोली मारने की धमकी: बैग में बंदूक के साथ छात्र गिरफ्तार

नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका के यूटा में एक स्कूल के एक छात्र को शुक्रवार को स्कूल में बंदूक लाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. छात्र को साल्ट लेक सिटी से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि उन्हें ईस्ट हाई स्कूल के एक छात्र के बंदूक ले जाने की सूचना मिली थी. स्कूल पहुंचते ही उसे हिरासत में ले लिया गया. बाद में, जब छात्र के बैग की जांच की गई, तो अधिकारियों को एक बंदूक और कुछ गोलियां मिलीं. छात्र को साल्ट लेक सिटी डिटेंशन सेंटर ले जाया गया जहां मामले को जज के सामने पेश किया जाएगा. नाबालिग होने के कारण छात्र की पहचान उजागर नहीं की गई है.

छात्र की गिरफ्तारी के बाद, स्कूल प्रशासकों ने अन्य छात्रों के माता-पिता को एक पत्र भेजा, जिन्होंने संभावित खतरे के बारे में पुलिस को सतर्क किया. शुक्रवार को टिकटॉक पर संभावित गोलीबारी की अफवाह फैलने के बाद पूरे अमेरिका में स्कूल अलर्ट पर हैं, हालांकि अधिकारियों ने कहा कि कोई विश्वसनीय खतरा नहीं पाया गया है.

हाल ही में हुई गोलीबारी के बाद कुछ स्कूलों ने – माता-पिता को चेतावनी भेजी और सुरक्षा बढ़ा दी; कई जिलों ने भी दिन के लिए कक्षाएं रद्द कर दीं. टिकटॉक ने कहा कि वह आगामी स्कूल शूटिंग पर चर्चा करने वाले रिपोर्ट किए गए वीडियो की जांच के लिए कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रहा था, लेकिन “कुछ भी नहीं मिला।” “अगर हमें अपने मंच पर हिंसा का प्रचार मिलता है, तो हम इसे हटा देंगे और कानून प्रवर्तन को रिपोर्ट करेंगे।”

स्कूली उम्र के बच्चों के लिए सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया सेवाओं में से एक, टिकटॉक पहले से ही लोगों को जोखिम भरे, हानिकारक और अवैध कृत्यों के लिए चुनौती देने वाले लघु वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देने के लिए आलोचनात्मक हो गया है.