UK के पीएम ने क्रिसमस लॉकडाउन में कर्मचारियों की पार्टी के लिए माफी मांगी

नई दिल्ली। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को एक वीडियो सामने आने के बाद माफी मांगी है। इस वीडियो में उनके कर्मचारियों को पिछले साल क्रिसमस COVID लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट में एक सभा के बारे में हंसते और मजाक करते हुए दिखाया गया था, जब इस तरह के उत्सवों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

पीएम जॉनसन ने कहा कि वह क्लिप देखकर गुस्से में थे और जब से मीडिया में आरोप सामने आए, उन्हें बार-बार आश्वासन दिया गया कि कोई पार्टी नहीं हुई थी। उन्होंने संसद से कहा, “मैं उस अपराध के लिए अनारक्षित रूप से माफी मांगता हूं जो इसने देश के ऊपर और नीचे किया है और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।”

जॉनसन और उनके मंत्रियों ने बार-बार इनकार किया है कि 2020 के अंत में सभाओं द्वारा किसी भी नियम को तोड़ा गया था, हालांकि मिरर अखबार ने कहा कि जॉनसन ने एक पार्टी छोड़ने पर बात की थी और उनकी टीम में लगभग 40 से 50 लोगों की शराब से भरी सभा थी।

लेकिन ITV द्वारा प्रसारित एक वीडियो में, एलेग्रा स्ट्रैटन, जो उस समय जॉनसन के प्रेस सचिव थे, को 2020 डाउनिंग स्ट्रीट रिहर्सल में एक दैनिक ब्रीफिंग के लिए हंसी और सभा के बारे में मजाक करते हुए दिखाया गया था।

वीडियो में, जॉनसन के एक सलाहकार ने स्ट्रैटन से पूछा: “मैंने अभी ट्विटर पर रिपोर्ट देखी है कि शुक्रवार की रात डाउनिंग स्ट्रीट क्रिसमस पार्टी थी – क्या आप उन रिपोर्टों को पहचानते हैं?”

डाउनिंग स्ट्रीट के एक आधिकारिक व्याख्यान में ब्रिटिश झंडे के सामने खड़े स्ट्रैटन हंसते हुए कहते हैं: “मैं घर चला गया।” फिर वह हंसती है और मुस्कुराती है।

“रुको। रुको। उम। एर। अर।” वह शब्दों के लिए खोई हुई प्रतीत होती है और ऊपर दिखती है।

डाउनिंग स्ट्रीट की सभा के समय, ब्रिटेन भर में लाखों लोगों को पारंपरिक क्रिसमस उत्सव के लिए करीबी परिवार और दोस्तों से मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था – या यहां तक ​​​​कि मरने वाले रिश्तेदारों को विदाई देने से भी।

वीडियो पर प्रतिक्रिया तीखी थी और ट्विटर पर कई लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि डाउनिंग स्ट्रीट नियम तोड़ने पर हंसता हुआ दिखाई देता है। कुछ लोगों ने सवाल किया कि अगर जॉनसन अधिक COVID प्रतिबंध लगाते हैं तो जनता को उनकी बात माननी चाहिए या नहीं।